हाथरस हादसा: अस्पताल में घायल तलाशते रहे ऑक्सीजन, स्वास्थ्य सेवाएं शर्मसार , 17 की हुई मौत

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ में हाल ही में भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। शुक्रवार को इस भीषण हादसे के दौरान घायल हुए लोगों को उचित इलाज नहीं मिल सका। हाथरस-आगरा रोड पर नगला भुस और कपूरा चौराहे के बीच दुर्घटना के बाद, घायलों को बागला जिला अस्पताल लाया गया।

लेकिन अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं इतनी दयनीय थीं कि डॉक्टर और स्टाफ ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए खुद भटकते रहे, जबकि चिकित्सक एक-दूसरे का मुंह देखते रहे। इस प्रकार, प्रभावित लोगों को समय पर और प्रभावी उपचार नहीं मिल पाया।

कुछ समय पहले सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में सौ से अधिक लोगों की मौत के मामले में भी स्वास्थ्य सेवाओं की कमी को लेकर सवाल उठे थे। उस समय भी घायलों को समय पर इलाज नहीं मिल सका क्योंकि डॉक्टर उपलब्ध नहीं थे, एंबुलेंस की कमी थी और ट्रामा सेंटर में संसाधनों का अभाव था।

इसी तरह शुक्रवार की देर शाम हाथरस और आगरा के बीच दो वाहनों की भिड़ंत में 17 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। इन घायलों को बागला जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रेफर करने की तैयारी की जा रही थी।

हालांकि, रेफर करते समय एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी के कारण घायलों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं की गंभीर कमी एक बार फिर उजागर हो गई।

इस हादसे में शुक्रवार को हाथरस-आगरा रोड पर हुए दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हुए। इन घायलों को बागला जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं अत्यंत दयनीय स्थिति में थीं।

मुख्य समाचार

17 सितम्बर को होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम का भी होगा ऐलान

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की...

एक-दूजे के हुए अदिति राव हैदरी और एक्टर सिद्धार्थ, मंदिर में रचाई शादी

अदिति राव हैदरी और एक्टर सिद्धार्थ एक-दूजे के हो...

माइकल जैक्सन के भाई टीटो जैक्सन का निधन,70 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

दिवंगत पॉप सिंगर माइकल जैक्सन के भाई टीटो जैक्सन...

Topics

More

    17 सितम्बर को होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम का भी होगा ऐलान

    अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की...

    Related Articles