ताजा हलचल

गूगल ने दिया तगड़ा झटका, 1 दिसंबर से इन यूजर्स के अकाउंट को कर देगा डिलीट

0
सांकेतिक फोटो

गूगल (Google) ने अपने यूज़र्स को एक तगड़ा झटका दिया है. कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि वह इनएक्टिव अकाउंट को हटाना की तैयारी कर चुका है. टेक्नोलॉजी के दिग्गज कंपनी ने शनिवार को मेल भेजकर यूज़र्स को निर्देश के बारे में सूचित किया कि वह इस्तेमाल न होने वाले या डीएक्टिवेटेड अकाउंट को 1 दिसंबर, 2023 से हटाना शुरू कर देगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल ने सभी गूगल प्रोडक्ट और सर्विसेज़ के लिए इनएक्टिव करने की सीमा को दो साल तक बढ़ा दिया है.

गूगल ने जानकारी दी है कि जिन अकाउंट का दो साल से इस्तेमाल नहीं किया गया है, उन्हें 1 दिसंबर, 2023 से संभावित रूप से हटाया जा सकता है.

हालांकि ध्यान देने वाली बात ये है कि ये गूगल के उन यूज़र पर लागू नहीं होता है जो अपने गूगल अकाउंट का इस्तेमाल कंपनी के किसी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं या दो सालों में किया है. यानी कि ज़रूरी नहीं है कि आपने अपने गूगल अकाउंट में डायरेक्ट लॉगइन किया हो, और अगर आपने अकाउंट के किसी गूगल की सर्विस का इस्तेमाल भी किया है तो अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा.

हालांकि, अगर किसी का गूगल अकाउंट दो साल से ज़्यादा समय से इनएक्टिव है, और उस अकाउंट का इस्तेमाल किसी भी गूगल प्रोडक्ट या सर्विस के एक्सेस के लिए भी नहीं किया गया है, तो उस अकाउंट को 1 दिसंबर, 2023 से हटा दिया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version