यूपी: सीतापुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया पंडाल, 4 लोगों की मौत-3 घायल

यूपी के सीतापुर में शादी समारोह की खुशियां उस वक़्त मातम में तब्दील हो गईं जब शादी का पंडाल उड़कर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. तेज हवा और आंधी के चलते पंडाल उड़कर ऊपर से गुजर रही लाइन की चपेट में आ गया और अचानक पूरे पंडाल में करंट दौड़ा गया.

पंडाल को पकड़कर खड़े आधा दर्जन से अधिक लोग करंट की चपेट में आकर झुलस गए. घटना के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस घटना के बाद मांगलिक कार्यक्रम में मातमी सन्नाटा पसर गया.

घटना सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र की है. यहां के ग्राम हनुमानपुर निवासी राजेन्द्र पाल की पुत्री निधि पाल का विवाह बिसवां तहसील के मोक्षपुर कलां निवासी रामप्रताप के पुत्र विकास पाल से तय हुआ था. मिली जानकारी के मुताबिक,बीती 28 मई की रात दूल्हा विकास बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा था और द्वारचार के बाद बाराती और जनाती सभी खाना खा रहे थे. दूल्हे के मुताबिक, देर रात जब सभी खाना खा रहे थे उसी दौरान तेज हवा के साथ आंधी आयी और पंडाल उड़ने लगा.

पंडाल को उड़ता हुआ देख बाराती और जनाती पंडाल को पकड़ने लगे और उसी दौरान पंडाल का एक पाइप ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. पाइप लाइन की चपेट में आते ही उसमे करंट दौड़ गया और अचानक चीख पुकार मच गयी. पंडाल को पकड़े तकरीबन 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों ने सभी घायलों की हालत नाजुक देखते हुए सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां उपचार के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोगों का उपचार अभी जारी है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत की खबर वधू पक्ष के लोगों को लगते ही यहां चीख पुकार मच गयी और शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीएम-एसपी ने पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और परिवार से बातचीत कर सांत्वना दी.


मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles