विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से जुड़े टीम इंडिया के पूर्व कोच संजय बांगर, होगी ये भूमिका


बेंगलुरू| टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच और खिलाड़ी संजय बांगर आईपीएल के नए सीजन के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से जुड़ गए हैं. बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने उन्हें टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है.

बांगर 2014 से पांच साल तक भारतीय पुरुष सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच थे, उस वक्त रवि शास्त्री टीम निदेशक बने थे. उन्होंने 2019 विश्व कप तक यह भूमिका अदा की थी जिसके बाद उनकी जगह विक्रम राठौड़ ने ली.

एक तरह से कहा जाए तो न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की गाज बल्लेबाजी कोच बांगर के ऊपर गिरी थी. कहा गया कि उनकी सलाह पर ही धोनी को निचले क्रम पर बल्लेबाज के लिए भेजा गया था.

बांगर की नियुक्ति के बारे में ऐलान करते हुए आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘हमें संजय बांगर का आरसीबी परिवार में आईपीएल 2021 के लिये बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर स्वागत करने में खुशी हो रही है. कोच का स्वागत है.’

बांगर ने टीम इंडिया के लिये 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 वनडे खेलने वाले 48 वर्षीय बांगर आरसीबी में इस नयी भूमिका में फिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ जुड़ जायेंगे. आरसीबी के क्रिकेट परिचालन निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच साइमन कैटिच हैं. आईपीएल का 14वां चरण भारत में अप्रैल के दूसरे हफ्ते में आयोजित किया जायेगा.

मुख्य समाचार

राशिफल 06-09-2024: आज हरतालिका तीज के दिन क्या आपके सितारे, जानिए

मेष-:आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. इस समय लोग बेहतरीन...

Topics

More

    Related Articles