ताजा हलचल

‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म’ को लेकर बरपा हंगामा, विवेक अग्निहोत्री को मिली ‘वाय’ कैटेगरी की सुरक्षा

0

‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म’ को लेकर हंगामा बरपा है और सियासत भी गरमाई हुई है. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन की कहानी और उनके दर्द को को दिखाया गया है. द कश्मीर फाइल्स को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने द ताशकंद फाइल्स’ बनाई थी.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अग्निहोत्री को ‘वाय’ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है. उन्हें यह सिक्योरिटी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) से थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट मिलने के बाद दी गई है. अग्निहोत्री की पूरे भारत में सीआरपीएफ द्वारा सुरक्षा की जाएगी.

गृह मंत्रालय आईबी की सिफारिश पर विशिष्ट लोगों को अलग-अलग श्रेणी में सुरक्षा प्रदान करता है, जिसमें एसपीजी सुरक्षा, जेड प्लस, जेड, एक्स और वाय श्रेणी शामिल है. कम खतरे वाले लोगों को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है.

वाय कैटेगरी की सिक्योरिटी में 8 सुरक्षाकर्मियों को किसी व्यक्ति की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाता है. पांच सशस्त्र कमांडो को घर पर लगाया जाता है वहीं तीन शिफ्ट में तीन पीएसओ सुरक्षा में तैनात रहते हैं. बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म की टीम ने हाल ही में देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.








NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version