उत्‍तराखंड

उत्तराखंड: सीएम धामी के लिए छोड़ी गई चंपावत सीट पर उप-चुनाव की घोषणा, इस दिन होगा चुनाव

0

सीएम धामी के लिए विधायक कैलाश गहतोड़ी द्वारा छोड़ी गई चंपावत सीट पर उप-चुनाव की घोषणा हो गई है. उन्होंने 21 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद इस सीट पर उप-चुनाव हो रहा है.

चंपावत विधानसभा सीट पर उप-चुनाव में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रत्याशी होंगे. इस सीट पर 31 मई को मतदान होगा, जबकि 3 जून को मतगणना की जाएगी. इस सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा, ये अभी साफ नहीं हो पाया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत में रोड शो कर चुके हैं. उन्होंने कई विकास परियोजनाओं की घोषणा भी की थी. पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड चुनाव में अपनी ही सीट हार गए थे, लेकिन उनकी अगुवाई में बीजेपी ने जोरदार जीत दर्ज की थी. इसी वजह से उनकी चुनावी हार के बावजूद बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे जिस दिन आए थे और पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने की खबर आई थी. उसी दिन चंपावत विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट से इस्तीफा देकर पुष्कर सिंह धामी को चुनाव लड़ाने की बात कही थी.

इसी क्रम में 21 अप्रैल को गहतोड़ी ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को दे दिया था. और अब चुनाव आयोग ने इस सीट पर उप-चुनाव की घोषणा कर दी है. इस सीट पर पुष्कर सिंह धामी के चुनावी अभियान की बागडोर भी गहतोड़ी ही संभाल रहे हैं.





NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version