राजधानी दिल्ली में बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने सीएनजी की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर ऑटो रिक्शा और टैक्सी किराये में वृद्धि को मंजूरी दी है. हालांकि इसका नोटिफिकेशन अभी बाकी है.

ऑटो रिक्शा का किराया पिछली बार साल 2020 में बढ़ाया गया था, जबकि टैक्सी का किराया साल 2013 में बढ़ाया गया था. दिल्ली सरकार ने ऑटोरिक्शा के न्यूनतम किराये में 5 रुपए, एसी और गैर-एसी टैक्सी के लिए प्रति किलोमीटर शुल्क में 2 रुपए और 3 रुपए की बढ़ोतरी की है.

साल 2020 में सीएनजी 47 रुपए किलो थी जबकि अक्टूबर 2022 में ये 78 रुपए किलो पहुंच गई है. अभी तक शुरुआती डेढ़ किलोमीटर के लिए 25 रुपए किराया था, जो बढ़कर अब 30 रुपए हो जाएगा. इसके बाद मीटर डाउन होते ही प्रति किलोमीटर 9.5 रुपए की जगह 11 रुपए किलोमीटर का किराया लगेगा.

वहीं शुरुआती 1 किलोमीटर के लिए एसी या नॉन एसी किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके बाद प्रति किलोमीटर के लिए नॉन एसी में पहले जहां 14 रुपए किलोमीटर का चार्ज था, वह अब बढ़कर 16 रुपए किलोमीटर हो जाएगा.

वहीं पहले एसी के लिए 17 रुपए प्रति किलोमीटर का चार्ज था, जो अब बढ़कर 20 रुपए किलोमीटर हो जाएगा. वेटिंग चार्ज और एक्स्ट्रा लगेज के लिए किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles