खेल-खिलाड़ी

IPL2021-DC Vs PBKS: मयंक-राहुल के अर्धशतक पर भारी पड़ी धवन की पारी, दिल्ली ने पंजाब को दी करारी शिकस्त

0
शिखर धवन

मुंबई| दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) जीत की पटरी पर लौट आई है. पिछले मैच राजस्थान रॉयल्स के हाथों गंवाने वाली दिल्ली ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने मयंक अग्रवाल (69) और केएल राहुल (61) की पारियों के दम पर 196 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में दिल्ली ने 18.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 49 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों के जरिए आतिशी पारी खेली, जो मयंक-राहुल के अर्धशतक पर भारी पड़ी.

धवन के अलावा पथ्वी शॉ (32), कप्तान रिषभ पंत (15) और स्टीव स्मिथ ने 9 रन बनाए. पंजाब की तरफ से झाए रिचर्डसन ने दो, राइली मेरिडिथ और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट झटका.

इससे पहले पंजाब ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 195 रन का स्कोर खड़ा किया. पंजाब की ओर से सर्वाधिक मयंक अग्रवाल (69) ने बनाए. उनके अलावा केएल राहुल (61) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली.

क्रिस गेल ने 11 और निकोलस पूरन ने 9 रन का योगदान दिया. वहीं, दीपक हुड्डा 22 और शाहरुख खान 15 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने दो, लुकमान मेरीवाला और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट चटकाया.

स्टोइनिस ने 13 गेंदों में 3 चौकों और छक्के की मदद से नाबाद 27 रन की पारी खेली. वहीं, ललित ने 6 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जमाते हुए नाबाद 12 रन बनाए. स्टोइनिस ने मेरिडिथ पर विजयी चौका जड़ा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version