उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सरकार सख्त, प्रवासियों का होगा पंजीकरण

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. इस संबंध सीएम तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारियों के प्रदेश में कोविड की स्थितिवीडियो कांफ्रेंसिग द्वारा की समीक्षा की. सीएम ने कहा कि कोविड को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन पूरी सख्ती से कराया जाए. हर जिले में कोविड केयर सेंटरों को मजबूत किया जाए.

प्रदेश की सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाए. राज्य की सीमाओं पर पूरी गम्भीरता से चैकिंग की जाए. प्रदेश में आने वाले दूसरे राज्यो के लोगो को आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना अनुमति न दी जाए.

उत्तराखण्ड वापस आने वाले प्रवासी लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इसके लिये पिछली बार के पोर्टल को पुनः एक्टिव किया जाए. घर लौटने पर प्रवासियों के लिये होम क्वारेंटाईन अनिवार्य किया जाए.

सीएम ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने की आवश्यकता है. ग्राउंड में काम करने वाले फ्रंटलाईन वर्कर्स का मनोबल बढाया जाए. कोशिश की जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मी और अन्य फ्रंटलाईन वर्कर्स संक्रमित न हों.

इसके लिए सभी तरह की सावधानी बरती जाए. टीकाकरण में और तेजी लानी है. बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, शैलेश बगोली, डाॅ पंकज कुमार पाण्डेय, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles