ताजपोशी: देवभूमि में आम आदमी पार्टी ने अब बाली पर लगाया दांव, प्रदेश अध्यक्ष की सौंपी कमान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नल अजय कोठियाल को पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपी थी. खुद को उत्तराखंड की सियासत में तीसरा विकल्प बताकर आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी प्रदेश में खाता भी नहीं खोल पाई.

आप के मुख्यमंत्री चेहरा रहे कर्नल कोठियाल भी अपनी जमानत नहीं बचा सके. वह उत्‍तरकाशी जनपद की गंगोत्री सीट से चुनाव लड़े थे. अब एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देवभूमि में आम आदमी पार्टी का नया कप्तान घोषित कर दिया है. सीएम केजरीवाल की संस्तुति पर दीपक बाली को उत्तराखंड आम आदमी पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

आज राजधानी देहरादून में पार्टी मुख्यालय पर दीपक बाली के अध्यक्ष पद पर हुई ताजपोशी के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया समेत कई नेता मौजूद रहे.

बता दें कि नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बाली इस बार काशीपुर से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

‌पिछले दिनों उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की प्रदेश में संगठन समेत सभी इकाइयों को भंग कर दिया था. तभी से नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलें शुरू थी. अध्यक्ष पद की ताजपोशी के बाद पार्टी नए सिरे से संगठन और प्रकोष्ठों का गठन करेगी.

–शंभू नाथ गौतम

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles