गढ़वाल उत्‍तरकाशी

कांग्रेस ने उठाई राजकुमार की सदस्यता निलंबित करने की मांग, उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

0

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने विधायक राजकुमार की सदस्यता समाप्त करने का आग्रह किया है.

अपने पत्र कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने लिखा कि पुरोला विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक राजकुमार, जो कि कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर विधायक निर्वाचित हुए थे, के द्वारा बिना विधानसभा सदस्य पद से त्याग पत्र दिये भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की गई है.

चूंकि राजकुमार वर्तमान कार्यकाल में कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर निर्वाचित विधायक हैं और बिना पार्टी की सदस्यता व विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दिये भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर चुके है, ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राजकुमार के विरूद्ध संविधान में उल्लिखित दल-बदल कानून के तहत न केवल उनकी वर्तमान विधानसभा सदस्यता समाप्त की जानी चाहिए, इसलिए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भी अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए.

जानकारी के लिए आपको बता दे कि उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक राजकुमार 12 सितम्बर को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करली . उन्हें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया.

राजकुमार 2007 से 2012 तक भाजपा के सदस्य थे. हालांकि बाद में भाजपा ने जब उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version