पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़े, देखें अपने शहर में नए दाम

महंगाई से परेशान आम उपभोक्‍ताओं पर ईंधन की कीमतों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के बाद अब पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं. इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने बृहस्‍पतिवार से दिल्‍ली-एनसीआर में पीएनजी के रेट में बड़ा इजाफा कर दिया है. इसका इस्‍तेमाल घरेलू गैस की तरह होता है.

अब दिल्‍ली-एनसीआर में चाहें आप गैस सिलेंडर मंगाइये या पीएनजी का इस्‍तेमाल कीजिए आपका खाना पकाना महंगा हो गया है. आईजीएल ने घरेलू पीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर (SCM) से लेकर 36.61 रुपये प्रति यूनिट तक दाम बढ़ा दिए हैं. नई कीमतें 24 मार्च से लागू हो चुकी हैं.

IGL ने दिल्‍ली में सीएनजी के रेट भी बढ़ा दिए हैं. 24 मार्च से दिल्‍ली में सीएनजी 59.51 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव मिलेगी. इससे पहले तक यह 59.01 रुपये के रेट में मिल रही थी. सीएनजी के दाम बढ़ने से राजधानी में ऑटो किराया भी महंगा हो जाएगा. इसके अलावा निजी वाहन चालकों को भी अब ज्‍यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी.

अपने शहर में देखें पीएनजी का रेट
-नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 35.86 रुपये प्रति SCM
-गुरुग्राम में 34.81 रुपये प्रति SCM
-अजमेर, पाली, राजसमंद में 42.023 रुपये प्रति SCM
-कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 38.50 रुपये प्रति SCM

एलपीजी के भी बढ़े थे दाम
इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम भी 50 रुपये बढ़ा दिए थे. इस इजाफे के बाद दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर का मूल्‍य 949.50 रुपये पहुंच गया है. इतना ही नहीं पिछले दो दिनों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में भी 1.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.


मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles