ताजा हलचल

यूपी: लाउडस्पीकर पर सीएम योगी का सख्त निर्देश, हट चुके लाउडस्पीकर नहीं लगने चाहिए दोबारा

0

यूपी में लाउडस्पीकर पर सीएम योगी की सख्ती जारी है. एक बार फिर सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है जो लाउडस्पीकर धार्मिक स्थल से हट चुके हैं अब वहां दोबारा नहीं लगने चाहिए.

लाउडस्पीकर के बाद सीएम योगी का अधिकारियों को अगला निर्देश सड़क पर नमाज को लेकर था. आदेश साफ था कि सड़के किसी भी हालत में बंद नहीं होनी चाहिए. लाउडस्पीकर और सड़क पर नमाज को लेकर यूपी सीएम योगी ने एक बार फिर अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हर जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन दोनों मुद्दों पर आम आदमी को परेशानी ना हो इसका पूरी तरह से ख्याल रखा जाए. अब कहीं अनावश्यक लाउडस्पीकर लगाने या तेज आवाज से बजाने की शिकायत पर संबंधित उप जिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की. इसमें प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय तथा जिला पुलिस प्रमुखों के साथ-साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए.

मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों रामनवमी, अक्षय तृतीया और ईद समेत कई त्योहारों को विभिन्न वर्गों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि इससे बड़ा सकारात्मक संदेश गया है.

संवाद के ही जरिए विभिन्न धार्मिक स्थलों पर अनावश्यक रूप से लगाए गए लाउडस्पीकरों को हटाने में सफलता मिली है. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि संवाद के माध्यम से विभिन्न जिलों में जो लाउडस्पीकर लोगों ने हटाये हैं, उन्हें आवश्यकतानुसार पास के स्कूलों को उपलब्ध कराने में सहयोग करें.



NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version