उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली देना चाहती है आम आदमी पार्टी, कल देहरादून पहुंचेंगे सीएम केजरीवाल!

दिल्ली में बिजली हाफ-पानी माफ की राजनीति कर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी अब दूसरे राज्यों में यह फार्मूला तेजी से अपनाने में जुटी हुई है. दिल्ली के बाद सत्ता में आने पर पंजाब में सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के बाद उत्तराखंड में भी आम आदमी पार्टी ने वादा किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल देहरादून के दौरे पर जा रहे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली के मामले पर एक ट्वीट के जरिए उत्तराखंड सरकार से पूछा है कि जब उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है तो दूसरे राज्यों को बेचता भी है. फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों?

केजरीवाल के ट्वीट पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘उनका चुनाव का एजेंडा हो सकता है लेकिन हमारा एजेंडा राज्य की जनता को बेहतरीन काम देना है. हम चुनाव के लिए काम नहीं कर रहे हैं. विकास ही हमारे सामने चुनौती है.’ 

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा है कि दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री है. क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि कल देहरादून में मिलते हैं.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल की गिरफ्तारी पर ट्वीट करते हुए कहा है कि कर्नल अजय कोठियाल को भाजपा की सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह बहुत ही शर्म की बात है. उनका गुनाह सिर्फ इतना है कि उत्तराखंड की जनता के लिए 24 घंटे मुफ्त बिजली मांगी है. उन्होंने कहा है कि कोठियाल जैसे सच्चे देशभक्तों गिरफ्तार करने वाली भाजपा सरकार को उत्तराखंड की जनता जवाब देगी.

बताते चलें कि आम आदमी पार्टी पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अभी से ही चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार इन राज्यों का दौरा कर मीटिंग भी कर रहे हैं.


मुख्य समाचार

राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

Topics

More

    राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

    1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

    उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

    24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

    अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी: बड़ी दुर्घटना टली, जांच जारी

    अगरतला से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही अगरतला-लोकमान्य...

    Related Articles