‘फटी जींस’ पर बयान देकर विपक्ष के निशाने पर आए सीएम तीरथ सिंह रावत, पत्नी ने ऐसा यू किया बचाव

0

देहरादून| उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत’फटी जींस’ बयान देकर विपक्ष एवं अन्य लोगों के निशाने पर आए का बचाव उनकी पत्नी ने किया. रावत की पत्नी रश्मि त्यागी ने कहा है कि उनके पति के बयान को पूरे संदर्भ के साथ जोड़कर नहीं देखा गया. अपने एक वीडियो संदेश में त्यागी ने कहा कि जिस संदर्भ में रावत ने यह बयान दिया उस पूरे संदर्भ के बारे में बात नहीं की जा रही है.

रश्मि ने कहा, ‘तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देश के समाज में निर्माण में महिला का योगदान अनूठा है. ऐसे में हमारे देश की महिलाओं की यह जिम्मेदारी है कि वे हमारी सांस्कृतिक विरासत, हमारी पहचान और परंपराओं को बचाएं.’ मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान रावत ने ‘फटी जींस’ पहनने के लिए महिलाओं की आलोचना की. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ऐसी महिलाएं समाज और अपने बच्चों को क्या शिक्षा देंगी.

अपने इस बयान के बाद उत्तराखंड के सीएम विपक्ष के निशाने पर आ गए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि रावत के बयान से उन्हें हैरानी हुई. उत्तराखंड के कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने रावत के बयान को ‘शर्मनाक’ बताया और कहा कि इस बयान के लिए उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

हालांकि, उत्तर प्रदेश के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने रावत के बयान का बचाव किाय. सिंह ने कहा कि पुरुष और महिलाओं दोनों को ‘मर्यादित कपड़े’ पहनने चाहिए. खासकर महिलाएं और बेटियां जो कि एक परिवार की ‘इज्जत’ होती हैं, उन्हें मर्यादित आचरण करना चाहिए.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी रावत पर हमला बोला. टीएमसी सांसद ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि ‘सीएम साहब जब आपको देखा तो ऊपर, नीचे, आगे, पीछे हमें सिर्फ बेशर्म बेहुदा आदमी दिखता है. स्टेट चलाते हो और दिमाग फटे दिखते हैं.’

गत 10 मार्च को रावत ‘फटी जींस’ वाला बयान देकर सुर्खियों में आ गए. दरअसल, देहरादून में मंगलवार को उत्तराखंड राज्य आयोग की तरफ से बच्चों के अधिकारों पर एक वर्कशाप का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विमान में ‘एनजीओ चलाने वाली एक महिला को फटी जींस में देखकर वह चौंक गए.’ रावत ने कहा कि उन्होंने सोचा कि यह महिला समाज के लिए कौन सा उदाहरण पेश कर रही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version