अगस्ता वेस्टलैंड मामला: सीबीआई ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, पूर्व सीएजी और वायुसेना के कई सेवानिवृत्त अधिकारियों का नाम

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में सीबीआई ने पूर्व सीएजी और पूर्व रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा और वायुसेना के कई सेवानिवृत्त अधिकारियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को शशिकांत शर्मा के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी मिल गई है. सीबीआई ने 3,600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में शर्मा के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी.

इस मामले में 11 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इस मामले की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही है. जस्टिस मनोज कुमार ओहरी ने कहा कि आवेदन खारिज किया जाता है. अन्य आवेदन में भी यही आदेश है.

इसके अलावा, सीबीआई ने तर्क दिया था कि समाज में जेम्स की कोई जड़ें नहीं हैं और उसे मामले में जमानत नहीं दी जा सकती है. 3,600 करोड़ रुपए का कथित घोटाला अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की खरीद से संबंधित है. जेम्स को दिसंबर 2018 में दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था और बाद में दो जांच एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था.


मुख्य समाचार

सीएम धामी ने किया पंचम राज्य ओलम्पिक खेलों का शुभारंभ

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मनोज सरकार...

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे अगले वायुसेना प्रमुख, लेंगे वीआर चौधरी की जगह

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह अगले भारतीय वायुसेना प्रमुख...

Topics

More

    सीएम धामी ने किया पंचम राज्य ओलम्पिक खेलों का शुभारंभ

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मनोज सरकार...

    Related Articles