अफगानिस्तान: काबुल में एक मस्जिद के बाहर बड़ा धमाका, कई नागरिकों की मौत

काबुल|… अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर जोरदार धमाका हुआ है. तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि काबुल में एक मस्जिद के बाहर हुए विस्फोट में कई नागरिक मारे गए हैं. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि विस्फोट काबुल में ईदगाह मस्जिद के प्रवेश द्वार के पास हुआ.

तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने पहले ट्विटर पर कहा था कि ईदगाह मस्जिद में आज उनकी मां की फातिहा की नमाज अदा की जाएगी. कुछ घायलों को अस्पताल में भी भर्ती किया गया है.

खबर अपडेट किए जाने तक हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद यहां इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों द्वारा तालिबान के खिलाफ भी हमले बढ़ गए हैं. आईएस पूर्वी प्रांत नंगरहार में अपनी मजबूत उपस्थिति रखता है और तालिबान को दुश्मन मानता है. आईएस ने तालिबान के खिलाफ कई हमलों का दावा किया है, जिसमें प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में कई हत्याएं शामिल हैं.

यह धमाका ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घोषणा की है कि तकनीकी मुद्दों के समाधान के बाद तालिबान द्वारा देश के अधिग्रहण के बाद पहली बार काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से चालू है.

इससे पहले अगस्त माह के दौरान काबुल में हुए बम धमाके में कई अमेरिकी सैनिकों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी. 31 अगस्त को संपन्न हुए अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान नष्ट की गई कई सुविधाओं के साथ हवाई अड्डे को नुकसान पहुंचा था.

मुख्य समाचार

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles