ताजा हलचल

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने गाड़ दिए लट्ठ, पढ़ें बड़े अपडेट्स…

0

हरियाणा में बीजेपी ने गाड़ लट्ठ दिये हैं, कांग्रेस को समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर ऐसा हुआ कैसे? विधानसभा चुनाव के बाद राजनीति के जानकार कह रहे थे कि इस बार बीजेपी के हाथ हरियाणा नहीं आएगा. एग्जिट पोल्‍स ने भी कुछ यही इशारा किया. ऐसे में कांग्रेस को लगा कि हरियाणा में अब उनकी सरकार आ ही गई. वोटिंग की गिनती के शुरुआती समय में ऐसा लगा भी कि एग्जिट पोल्‍स के परिणाम सही थे. लेकिन इसके बाद रुझान पलटने शुरू हुए और बीजेपी तूफान एक्‍सप्रेस में सवार होकर बहुमत के आंकड़े को पार कर गई. बीजेपी के खाते में 49 सीटें आती नजर आ रही हैं. वहीं, कांग्रेस को सिर्फ 35 सीटें मिलती दिख रही हैं.

बड़े अपडेट्स…
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि हरियाणा के अगले मुख्‍यमंत्री नायब सिंह सैनी ही होंगे. कई बीजेपी नेता यह कह चुके हैं कि हरियाणा में नायब सिंह सैनी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा गया था. हालांकि, बीजेपी की ओर से मुख्‍यमंत्री पद को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. जींद विधानसभा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार डॉ. किशन लाल मिधा ने जीत दर्ज कर ली है.

उन्‍होंने अपने निकट प्रतिद्वंद्वी महावीर गुप्‍ता को लगभग 16000 वोटों के अंतर से मात दी है. मेवात के नूंह से कांग्रेस पार्टी को पहली जीत हासिल हुई है. यहां से कांग्रेस के आफताब अहमद ने अपने निकट प्रतिद्वंदी ताहिर हुसैन को 46963 वोटों के अंतर से हराया है. बीजेपी उम्‍मीदवार यहां तीसरे स्‍थान पर रहे.

बीजेपी ने खरखोदा, जींद और हांसी सीट जीत ली है. वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है. 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को वोटिंग हुई थी.

इस बार बीजेपी राज्य में ऐतिहासिक जीत दर्ज करती नजर आ रही है. निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस से कहा है कि हरियाणा के चुनाव परिणामों के बारे में जानकारी देने में देरी के उसके आरोप बेबुनियाद हैं और इन्हें प्रमाणित करने के लिए रिकॉर्ड में कुछ नहीं है.

विनेश फोगाट जुलाना से जीती

हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट जीत गई हैं. जुलाना सीट पर विनेश फोगाट को जीत हासिल हुई है, जल्द ही वह विधानसभा पहुंचेंगी. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार योगेश बैरागी को 6015 वोटों से करारी शिकस्त दी है.

सीएम नायब सिंह सैनी लाडवा सीट अपने कांग्रेसी प्रतिद्वदी से 16,054 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

Exit mobile version