भाजपा ने लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार पर लगाया दांव

यूपी के आजमगढ़ और रामपुर में 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ दिल्ली झारखंड त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भी भाजपा ने कैंडिडेट के नामों का एलान कर दिया है.

बता दें कि आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट अखिलेश यादव और आजम खान के इस्तीफे देने के बाद खाली हुई है. बीजेपी ने शनिवार को ने रामपुर सीट पर घनश्याम लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पार्टी ने भोजपुरी स्टार और पूर्व प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है.

वहीं कांग्रेस इन दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. कांग्रेस का प्रदेश में संगठन नहीं होने की वजह से इन दोनों सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया गया है. हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भी राज्य में हुए उपचुनाव पार्टी ने नहीं लड़ने का फैसला किया था.

माना जा रहा है कि प्रदेश में कोई संगठन अभी पार्टी का नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में अभी पार्टी संगठन राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा का इतंजार कर रहा है.

दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए पार्टी ने राजेश भाटिया को उम्मीदवार बनाया है. राजेश भाटिया का मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक से होगा. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद विधायकी छोड़ दी थी.

ऐसे में इस सीट पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बेहद कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. बीजेपी ने त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी ने टाउन बोरदोवेली से डॉ. माणिक शाह, अगरतला से डॉ. अशोक सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. सुरमा सुरक्षित सीट से पार्टी ने महिला उम्मीदवार उतारा है.

यहां से स्वप्न दास पाल पार्टी की तरफ से जोर आजमाइश करेंगी. जुबराजनगर सीट से पार्टी ने महिला उम्मीदवार पर भरोसा जताते हुए मलिना देबनाथ को टिकट दिया है. पार्टी ने आंध्र प्रदेश की आत्मकुर सीट से भरत कुमार यादव को टिकट दिया है.

वहीं झारखंड की मंदर विधानसभा सीट से गंगोत्री कुजुर पार्टी की उम्मीदवार होंगी. उपचुनाव के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 6 जून है. 23 जून को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 26 जून को होगी.

मुख्य समाचार

राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में आतंकी हमला, एक डॉक्टर सहित छह लोगों की मौत

रविवार को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंड...

Topics

More

    Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

    दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

    राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

    मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

    Related Articles