ताजा हलचल

महाराष्ट्र: कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिए गए भाजपा नेता किरीट सोमैया, मंत्री पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

0
फोटो साभार -ANI

महाराष्ट्र| भाजपा नेता किरीट सोमैया को पुलिस ने सतारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया है. मुंबई पुलिस द्वारा सोमैया को कराड के सर्किट हाउस ले जाया जा रहा है.

किरीट सोमैया के आज (सोमवार) कोल्हापुर जाने की उम्मीद थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोल्हापुर जिला कलेक्टर ने उनके खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी और 20 और 21 सितंबर को सभा पर रोक लगाते हुए जिले में धारा 144 लागू की थी.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भाजपा नेता ने बीते रविवार को दावा किया था कि मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उन्हें कानून-व्यवस्था और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जिला अधिकारी ने कोल्हापुर में एंट्री करने से रोक लगा दी थी.

सोमैया का सोमवार को कोल्हापुर जाने का कार्यक्रम था. उन्होंने कोल्हापुर के जिलाधिकारी राहुल रेखवार की ओर से जारी 19 सितंबर का एक आदेश दिखाया, जिसमें कहा गया है कि सोमैया को भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत ‘‘उनकी जान को खतरा व उनके दौरे के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को देखते हुए” जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

आदेश में यह भी कहा गया कि सोमैया को सुरक्षा मुहैया कराने की आवश्यकता है, लेकिन गणपति विसर्जन के कारण पुलिस की व्यस्तता को देखते हुए यह संभव नहीं होगा.

मुंबई के नवघर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील कांबले ने भी सोमैया को नोटिस जारी कर उनसे कोल्हापुर प्रशासन के आदेश का पालन करने को कहा है. सोमैया का मुलंड स्थित आवास नवघर थाना क्षेत्र में आता है. सोमैया ने ट्वीट करके इसे उद्धव ठाकरे सरकार की ‘‘दादागिरी” बताया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version