देश का बढ़ाया मान: बिहार ने 77900 तिरंगा फहराकर ध्वस्त किया पाकिस्तान का रिकॉर्ड, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज कराया नाम

शनिवार को बिहार ने भारत को गौरवान्वित कर दिया है. पिछले 18 सालों से पाकिस्तान एक साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराने में रिकॉर्ड बनाए हुए था. ‌शनिवार को बिहार ने पाकिस्तान का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

बता दें कि बिहार के भोजपुर जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह के दौरान गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में 77900 तिरंगा (राष्ट्रध्वज) एक साथ फहराया गया.‌‌ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है. विजयोत्सव समारोह के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं अनेकों कार्यक्रम और रैलियों में गया हूं लेकिन राष्ट्रभक्ति की भावना आज जो यहां दिख रहा है, मैं निशब्द हूं, ऐसा कार्यक्रम अपने जीवन में कभी नहीं देखा है.

बता दें कि साल 2004 में पाकिस्तान ने एक साथ 57632 अपना राष्ट्रीय ध्वज एक साथ फहराने का रिकॉर्ड बनाया था. आज बिहार ने पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस दौरान अमित शाह की मौजूदगी में भारत ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपने नाम किया.

जगदीशपुर में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज हम सब बाबू कुंवर सिंह जी को श्रद्धांजलि देने आए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75वें साल में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय लिया. जिसमें 3 पहलू थे.

गृहमंत्री ने कहा कि इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय हुआ और उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया. लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मौके पर बिहार वासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

मुख्य समाचार

तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया ये अपडेट,जानिए कब होगा जारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार...

धामी सरकार का दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, इस दिन आएगा वेतन

सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर दीपावली पर्व...

Topics

More

    तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

    अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

    कौन होगा बीजेपी नया अध्यक्ष! इन नामों की हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं....

    नैनीताल: गोलीबारी की घटना से दहला हल्दूचौड़, इस वजह से हुआ हंगामा

    नैनीताल| हल्दूचौड़ क्षेत्र में गोलीबारी की घटना की सूचना...

    Related Articles