खेल-खिलाड़ी

Ind Vs Aus Series: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, वार्नर आखिरी वनडे और टी 20 से बाहर

0

सिडनी|… टीम इंडिया के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. चोटिल सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सीमित ओवरों के मैचों से बाहर हो गए हैं. वॉर्नर अब तीसरे और आखिरी वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे.

हालांकि, वॉर्नर के 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी की संभावना जताई जा रही है. वॉर्नर को दूसरे वनडे में भारत की पारी के चौथे ओवर के दौरान फील्डिंग करते वक्त कमर में चोट लगी थी, जिसके वह मैदान से लंगड़ाते हुए बाहर गए थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट सीरीज के मद्देनजर आगामी टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज की हमारी योजनाओं के लिए बेहद अहम है. वॉर्नर अपनी चोट से उबरने पर काम करेंगे जबकि कमिंस की बात की जाए तो आरामी बहुत जरूरी है. सभी खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहना महत्वपूर्ण है.

कमिंस और वॉर्नर की प्राथमिकता पूरी तरह से सबसे बड़ी और अहम टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करना है. भारत के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है. गौरतलब है कि वॉर्नर की बाहर होने के बाद डी आर्सी शॉर्ट को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version