सियासी जंग: अमित शाह और योगी ने सपा के गढ़ आजमगढ़ में तो अखिलेश ने गोरखपुर में संभाला मोर्चा

इस बार उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का पूर्वांचल क्षेत्र सियासी गढ़ बना हुआ है. यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं, पूर्वांचल में सत्ता की जंग तेज होती दिख रही है.

बता दें कि पिछले काफी समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस क्षेत्र में अपनी सियासी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं.

इसका केंद्र बिंदु पूर्वांचल का वाराणसी और गोरखपुर है . वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद है तो गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते हैं. ‌वही आजमगढ़ से सपा के सांसद अखिलेश यादव हैं. यह जिला शुरू से ही समाजवादी पार्टी का मजबूत किला रहा है.

आज एक बार फिर आजमगढ़ सुर्खियों में है. भाजपा के चाणक्य और गृहमंत्री अमित शाह सपा के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे हैं. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. दूसरी ओर अखिलेश यादव योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में डेरा जमा लिया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में दोपहर एक बजे अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे.

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद अमित शाह जनपद बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

वहीं दूसरी ओर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कुशीनगर से समाजवादी विजय यात्रा के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे. रथयात्रा गोरखपुर एयरपोर्ट से कुशीनगर जाएगी. अखिलेश आज और कल यानि 14 नवंबर को कुशीनगर में रहेंगे.
शंभू नाथ गौतम

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles