ताजा हलचल

पंजाब के बाद आप की नजरें अब हिमाचल प्रदेश पर, सत्‍येंद्र जैन बोले-सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

0

शिमला| आम आदमी पार्टी दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ है और पांच राज्‍यों में हुए हालिया विधानसभा चुनाव ने इसे अलग ही आत्‍मविश्‍वास दिया है, जिसमें पंजाब में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला तो गोवा में भी इसने दो सीटों के साथ खाता खोला. चुनाव परिणामों से उत्‍साहित आप की नजरें अब हिमाचल प्रदेश, गुजरात पर हैं, जहां इस साल के आखिर में चुनाव होना है.

पंजाब के परिणाम से उत्‍साहित आप ने हिमाचल प्रदेश में शनिवार को रोड शो किया, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्‍साह देखते ही बन रहा था. आप नेता व दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन की अगुवाई में आप ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रोड शो निकाला, जिसमें उन्‍होंने हिमाचल प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर मौजूदा सरकार पर हमला बोला.

आप नेता सत्‍येंद्र जैन ने भरोसा जताया कि हिमाचल प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनव में जीत हासिल कर पार्टी यहां सरकार बनाएगी. उन्‍होंने कहा, ‘पंजाब के बाद अब हिमाचल प्रदेश की बारी है. आने वाले राज्‍य विधानसभा चुनाव में हम सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.’ राज्‍य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य व शिक्षा व्‍यवस्‍था बदहाल है.’

यहां गौर हो कि पंजाब की 117 सदस्‍यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में आप को 92 सीटों पर जीत हासिल हुई है, जबकि सत्‍तारूढ़ कांग्रेस महज 18 सीटों पर सिमटकर रह गई. कभी पंजाब की सत्‍ता में रही शिरोमणि अकाली दल को महज तीन सीटों से संतोष करना पड़ा तो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को भी एक सीट पर जीत मिली और चार राज्‍यों- उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, गोवा, मणिपुर में जीत का परचम लहराने वाली बीजेपी यहां कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और सिर्फ दो सीटें हासिल कर पाई. पंजाब में आप आदमी पार्टी की सरकार 16 मार्च को बनेगी, जब भगवंत मान राज्‍य के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे.



NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version