विशेष: निकाय चुनाव के बाद ‘आप’ को खूबसूरत लगने लगा सूरत, केजरीवाल पहुंचे रोड शो करने

आज बात होगी आम आदमी पार्टी की. पार्टी राजधानी दिल्ली से बाहर निकलने के लिए छटपटा रही है. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी को पूरे जोर-शोर के साथ मैदान में उतारने में लगे हुए हैं.

आज चर्चा करेंगे पीएम मोदी के गृह राज्य की. पिछले दिनों गुजरात नगर निकाय के परिणामों से आम आदमी पार्टी उत्साहित है. देश का मेनचेस्टर कहे जाने वाले सूरत में आप को निकाय चुनाव में मिली सफलता के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सूरत पहुंच गए हैं. केजरीवाल आज इस शहर से एक लंबा रोड शो करने जा रहे हैं.

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में केजरीवाल ने काफी समय से खुद ही कमान संभाल रखी है. पिछले दिनों गुजरात के 6 महानगर पालिकाओं में हुए निकाय चुनाव में सूरत ही एक ऐसा शहर रहा जहां आप को सफलता मिली है.

महानगर पालिका में कुल 120 सीटों में से आप ने 27 सीटें जीती हैं और मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है. जबकि कांग्रेस का यहां खाता भी नहीं खुला. शुक्रवार सुबह केजरीवाल के सूरत पहुंचने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गदगद दिखाई दिए. केजरीवाल आज शहर में सात किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे.

मालूम हो कि सूरत में भारतीय जनता पार्टी ने 120 में से 93 सीटों पर कब्जा किया था. निकाय चुनाव के नतीजों में सूरत की जनता ने कांग्रेस को साइड करके आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया है जिसके बल पर आप यहां मुख्य विपक्षी दल बनने में कामयाब हुई। गौरतलब है कि गुजरात में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन आम आदमी पार्टी अभी से तैयारी में जुट गई है.

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

मुख्य समाचार

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पीएम मोदी डिग्री मामले में समन रद्द करने से इंकार

दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट...

हरियाणा: नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों को मिले विभाग

हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब...

Topics

More

    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पीएम मोदी डिग्री मामले में समन रद्द करने से इंकार

    दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट...

    Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

    दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

    Related Articles