दिल्‍ली में खालिस्‍तान समर्थक के 2 आतंकी गिरफ्तार, पंजाब में लहराया था खालिस्‍तानी झंडा

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में खालिस्तान समर्थक दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि इन लोगों ने पंजाब में स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर खालिस्‍तान के झंडे लहराए थे और उनके संबंध प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से भी हैं. ये दोनों विदेश भागने की फिराक में थे, जब दिल्‍ली में इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के अनुसार, खालिस्‍तान जिंदाबाद फोर्स के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनकी पहचान इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह के तौर पर की गई है. पुलिस के मुताबिक, इन दोनों ने पंजाब के मोगा जिला स्थित जिला कलेक्‍ट्रेट पर स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर खालिस्तानी झंडा फहराया था. ये लोग प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से भी जुड़े रहे हैं.

कुछ दिन पहले एक अलर्ट में कहा गया था कि स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्‍ली में लाल किले या किसी भी जगह सरकारी दफ्तर पर झंडा फहराने पर खालिस्‍तान समर्थित संगठनों की ओर से इनाम का ऐलान किया गया है. इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही सतर्कता बरत रही थीं. जिन दो खालिस्‍तान समर्थक आतंकियों को गिरफ्तार किया था, उनके बारे में बताया जा रहा है कि वे विदेश भागने की फिराक में थे.

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने दोनों आतंकियों को करनाल रोड से गिरफ्तार किया. दोनों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. इस बीच ऐसी भी सूचना है कि खालिस्‍तान समर्थक विदेशी समूहों की सक्रियता सोशल मीडिया पर बढ़ रही है और इसके जरिये युवाओं को बरगलाया जा रहा है. सूचना एजेंसियां इसे देखते हुए खास सतर्कता बरत रही हैं और जिन युवाओं को झांसे में लेने का प्रयास किया जा रहा है, उनकी काउंसलिंग कर उन्‍हें मुख्‍य धारा में शामिल किया जा रहा है

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles