उत्तराखंड: चकराता तहसील में बड़ा सड़क हादसा, 13 की मौत- 2 को बचाया

उत्तराखंड के देहरादून जिले की चकराता तहसील के बुलहड़-बैला मार्ग पर सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 4 घायल हुए हैं. एसडीएम चकराता पुलिस और एसडीआरएफ के साथ मौके पर पहुंचे.

बायला गांव के पास यूटिलिटी वैन खाई में गिरी. अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना स्थल राज्य की राजधानी देहरादून से लगभग 170 किमी दूर चकराता तहसील के तिउनी के एक सुदूर इलाके में है. बचाव कार्य के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक कंपनी को भी तैनात किया गया.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने जिला प्रशासन से राहत एवं बचाव अभियान को तेज करने और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता मुहैया कराने को कहा है.

देहरादून के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि वाहन एक खाई में लुढ़क गया है. अब तक 13 मौतों की पुष्टि हुई है. 2 को बचाया गया है. टीमें मौके पर हैं. हम मौके पर पोस्टमॉर्टम की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं.

सीएम ने संदेश भेजा कि घायलों और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. पीएमओ ने बताया कि उत्तराखंड के चकराता में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे.

मुख्य समाचार

राशिफल 06-09-2024: आज हरतालिका तीज के दिन क्या आपके सितारे, जानिए

मेष-:आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. इस समय लोग बेहतरीन...

Topics

More

    Related Articles