ताजा हलचल

दुखद: दिग्गज उड़िया अभिनेत्री झरना दास का निधन

0
झरना दास

ओडिया फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री झरना दास का निधन हो गया। उन्होंने 1 दिसंबर की देर रात कटक के चांदनी रोड स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। सूत्रों के अनुसार अभिनेत्री वृद्धावस्था की बीमारियों से पीड़ित थीं और पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रही थीं।

1945 में जन्मी, दास ने 60 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और ‘श्री जगन्नाथ’, ‘नारी’, ‘आदिनामेघ’, ‘हिसाबनिकस’, ‘पूजाफुला’, ‘अमादबता’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते थे। वहीं, अभिनेत्री को उड़िया फिल्म उद्योग में अपने आजीवन योगदान के लिए राज्य सरकार के प्रतिष्ठित ‘जयदेव पुरस्कार’ से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो कटक के साथ एक बाल कलाकार और उद्घोषक के रूप में भी काम किया था।

हालांकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर अभिनेत्री के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, ‘महान उड़िया अभिनेत्री झरना दास के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्हें उड़िया फिल्म उद्योग में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version