उत्‍तराखंड

उत्तराखंड मौसम: दून समेत अन्य जिलो में बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

0

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के भीतर राजधानी देहरादून के अलावा नैनीताल जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गयी है. संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलो में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. फिलहाल राज्य के अधिकतर इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है.चारधाम यात्रा मार्ग पर यातायात सुचारू कर दिया गया है. लेकिन नैनीताल में अभी भी रुक-रुक कर भूस्खलन हो रहा है.

दूसरी ओर मौसम विभाग ने राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. 

इसके अलावा देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ ही पुलिस प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है.जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने अपने इलाकों में सक्रिय रहें ताकि मूसलाधार बारिश के चलते किसी भी आपदा के बाद तत्काल राहत कार्य शुरू किए जा सके. जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी। 

उधर हरिद्वार में उमसभरी गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.शुक्रवार की सुबह हुई हल्की बरसात से कुछ समय के लिए राहत तो मिला लेकिन बाद में दिन में उमसभरी गर्मी शुरू हो गई.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version