यूपी भाजपा की माँग: वोटर्स को बूथ पर मोबाइल ले जाने की अनुमति दे चुनाव आयोग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का अभी भी तीन चरणों में होना बाकी है. ऐसे में बीजेपी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वो मतदान स्थल पर वोटरों को स्विच ऑफ करके मोबाइल रखने की अनुमति प्रदान करें. ऐसा नहीं होने पर हर बूथ हेल्प डेस्क या बीएलओ के पास फोन जमा करने की सुविधाय उपलब्ध कराई जाए.

इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर, चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक अखिलेश अवस्थी और सह संयोजक नितिन माथुर और प्रखर मिश्र के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग से मिल प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से अलग से निर्देश देने की मांग की है.

प्रदेश महामंत्री राठौर ने बताया कि ‘बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी मोबाइल के साथ मतदाता को वोट डालने की अनुमति नहीं देते हैं. मतदाता से फोन वापस रखकर आने के लिए कहा जाता है. इसके चलते मतदाता वोट डाले दोबारा मतदानस्थल पर नहीं आता है. ऐसी शिकायतें बहुतायत में मिली हैं. मतदान स्थल पर मोबाइल फोन जमा करने की कोई सुविधा नहीं होने की वजह से मतदान में काफी बाधा आ रही है क्योंकि मतदाता अनजाने में मोबाइल फोन अपने साथ रखता है, वैसे भी बिना मोबाइल के रहना आजकल व्यवहारिक नहीं है.’

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles