ज्योतिष

Astrology Upay: केसर का ये छोटा सा उपाय खोल देगा आपके भाग्य के दरवाजे

0

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की शांति और जीवन में सफलता पाने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं। आपको बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में केसर को काफ़ी शुभ माना गया है साथ ही केसर के उपाय के बारे में भी जानकारी दी गई है।


बता दे कि अगर कुंडली में गुरु ग्रह अशुभ फल दे रहा है तो गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करने से शुभ फल प्राप्त होता है।


साथ ही नियमित रूप से केसर का तिलक लगाने से भगवान भोलेनाथ, श्री हरि विष्णु, गणेशजी और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। घर में धन संपत्ति के साथ साथ खुशहाली भी आती है।


अगर किसी की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है तो चांदी की एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखने से लाभ होता है। दांपत्य जीवन में क्लेश हैं तो पति पत्नी को केसर मिश्रित दूध से तीन माह तक भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए।

यदि घर में पैसा टिकता नहीं है या आर्थिक तंगी रहती है तो सात सफेद कौडि़यों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से पैसों की दिक्कतें खत्म होने में मदद मिलती है।पितृ दोष लगा हो तो चतुर्दशी और अमावस्या के दिन घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में केसर की धूप देनी चाहिए। इससे पितृदोष शांत होता है।


मांगलिक दोष दूर करने के लिए लाल चंदन में केसर मिलाकर तिलक बनाएं और हनुमान जी को तिलक करें। इससे मंगल का अशुभ प्रभाव समाप्त होता है ।


शुक्र ग्रह मजबूत करने के लिए श्रंगार और सुहाग के सामान के साथ केसर का दान करना चाहिए। घर में धन संपत्ति का आगमन कराता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version