एक्शन और डायलॉगबाजी से भरपूर है सनी देओल की ‘गदर 2’, सीटियां मारने को होंगे मजबूर

सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ का इंतजार फैंस को बेसब्री से था. इस फिल्म का पहला पार्ट ‘गदर’ साल 2001 में रिलीज हुआ था. यही वो फिल्म थी जिसने सनी देओल को फैंस का फेवरेट एक्टर बनाया और उन्हें ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा दिया. अब 22 सालों के लंबे इंतजार के बाद तारा सिंह एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौट आए है. 

‘गदर 2’ की शुरुआत काफी धुआंधार अंदाज में होती है. शुरुआत में नैरेटर नाना पाटेकर आपको तारा सिंह और सकीना की कहानी सुनाते हैं. कैसे तारा को सकीना मिली, उसे सकीना से प्यार हुआ और फिर कैसे अशरफ अली अपनी बेटी को वापस पाकिस्तान ले गया था. छोटे चरणजीत उर्फ जीते को आप एक बार फिर अपनी मां की याद में रोते देखेंगे. ‘गदर’ के अंत में तारा अपनी सकीना और जीते को पाकिस्तान से वापस भारत ले आया था. 

इसके आगे की कहानी कुछ इस तरह है कि तारा सिंह एक ट्रक ड्राइवर है. वो आज भी सकीना से प्यार करता है और उसके लिए गाने गाता है. तारा का काम इंडियन आर्मी के पंजाब बेस के आसपास है, जहां कर्नल देवेंद्र रावत (गौरव चोपड़ा) काम करते हैं. तारा का बेटा चरणजीत उर्फ जीते बड़ा हो गया है और कॉलेज जाने लगा है. तारा चाहता है कि वो पढ़-लिखकर बड़ा आदमी बने. लेकिन जीते को धर्मेंद्र और राज कपूर की तरह मुंबई जाकर एक्टर बनना है.

दूसरी तरफ पाकिस्तान में जनरल हामिद इकबाल, तारा सिंह से दुश्मनी मोल लेकर बैठा है. जब तारा सिंह, सकीना को अशरफ अली से छुड़वाकर लाया था तब उसने हामिद के 40 जवानों को अकेले मार गिराया था. तब से उसे हिंदू और हिंदुस्तानियों से नफरत हो गई थी. अब उसकी जिंदगी का मकसद है तारा सिंह को ढूंढना और उसका खात्मा करना. इस बीच वो अपने सामने आने वाले हिंदू और हिंदुस्तानी इंसान पर खूब जुल्म कर रहा है.

मुख्य समाचार

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

दिल्ली: रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली के रोहिणी में जबरदस्त विस्फोट हुआ है. ये...

राशिफल 20-10-2024: करवा चौथ का दिन मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा-जानिए

मेष- आज आप फैमिली और फ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती...

Topics

More

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

    भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

    Related Articles