बुआ-बबुआ फेसबुक पेज को लेकर कन्नौज में सपा ने जुकरबर्ग के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

फेसबुक के मुखिया मार्क जुकरबर्ग की भारत में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. कुछ महीनों पहले भी केंद्र सरकार से जुकरबर्ग के बीच तनातनी सुर्खियों में रही थी. अब एक बार फिर सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में समाजवादी पार्टी के नेता ने सोशल साइट फेसबुक पर बने बुआ-बबुआ पेज को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है.

बता दें कि यह रिपोर्ट फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से चल रहे पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है. फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है. कन्नौज जिले के ठठिया थाना के सरहटी गांव में रहने वाले सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव ने एफआईआर दर्ज कराई है.

उन्होंने बताया कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है. इसमें अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं. वीडियो में अखिलेश यादव के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे उनकी और समाजवादी पार्टी की इमेज खराब हो रही है. ठठिया के थाना प्रभारी प्रयाग नारायण वाजपेयी ने कहा कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धर्मवीर सिंह ने पुलिस को मामला दर्ज करने का निर्देश दिए हैं. यह हम आपको बता दें कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था.

इन चुनावों के दौरान बुआ और बबुआ का नारा भी दिया गया था. बुआ का आशय मायावती बबुआ का मतलब अखिलेश यादव है. फेसबुक पर तभी से बुआ बबुआ नाम का पेज बना हुआ था. यह मुकदमा फेसबुक पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की छवि खराब करने के आरोप में दर्ज हुआ है.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles