उत्तराखंड: कड़ाके की ठंड के कारण बदला स्कूलों का समय, मसूरी में -4 डिग्री सेल्सियस पर पारा

पहाड़ों की रानी मसूरी में पिछले तीन दिनों से हाड़कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। बता दे कि बढ़ती ठण्ड के कारण ऐसे में स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी दिक्कत दिक्कत का सामना करना पढ़ रहा है।

वहीं, देर रात को जबरदस्त पाला गिर रहा है, जिस कारण तड़के न्यूनतम तापमान माइनस चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जा रहा है। यही हाल राज्‍य के अन्‍य शहरों का भी है। पूरे राज्‍य में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

हालांकि मंगलवार को देहरादून और मसूरी में धूप खिली रही। वहीं हरिद्वार में घना कोहरा छाया रहा। जिस कारण यहां लोगों के कड़ाके की सर्दी का सामना किया।इसी के साथ प्रदेश में तापमान में गिरावट के साथ ही कोहरा भी सितम ढा रहा है।

जिसने बच्चों के लिए भी मुश्किल खड़ी कर दी है। बच्चे सुबह ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे हैं, वहीं मौसम का मिजाज देख अभिभावक भी चिंतित हैं।

ऐसे में दून के कई निजी स्कूलों ने बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर समय बदल दिया है। ठंड के कारण स्कूल अब सुबह करीब आधा से एक घंटा विलंब से खुलेंगे।

बता दे कि ऐसे में सेंट जोजफ्स, कान्वेंट आफ जीजस एंड मैरी, सेंट थामस, एसजीआरआर सहित अन्य निजी स्कूलों ने स्कूल खुलने का समय बदल दिया है।

मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles