ताजा हलचल

पीएम मोदी आज फिर यूपी के दौरे पर, कानपुर को मिलेगी मेट्रो रेल की सौगात

0

भले ही अभी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर संशय बना हुआ है. सोमवार को निर्वाचन आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की हुई बैठक के बाद पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव कराने को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो सकी. लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पूरी तैयारियों के साथ आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए पूरी तरह से उत्तर प्रदेश की कमान संभाल रखी है. पीएम मोदी आज एक बार फिर यूपी के कानपुर दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री कानपुर में करीब 6 घंटे बिताएंगे। इस दौरान पीएम मोदी कानपुर को मेट्रो रेल की सौगात भी देंगे.

बता दें कि पीएम मोदी का यह यूपी में एक महीने में सातवां दौरा है. कानपुर में सबसे पहले पीएम मोदी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. फिर निराला नगर रेलवे मैदान में मेट्रो समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे. कानपुर मेट्रो रेल आईआईटी कानपुर से मोती झील तक पूरा 9 किलोमीटर तक है. प्रधानमंत्री कानपुर मेट्रो रेल परियोजना का निरीक्षण करेंगे और आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीता नगर तक मेट्रो की सवारी करेंगे. कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना की पूरी लंबाई 32 किलोमीटर है, और इसे 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जा रहा है.

इसके साथ ही पीएम मोदी 356 किलोमीटर लंबी बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे. इस परियोजना की क्षमता लगभग 34.5 लाख मीट्रिक टन प्रति वर्ष है। मध्य प्रदेश की बीना रिफाइनरी से लेकर कानपुर के पनकी तक फैली इस परियोजना को 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है. यह क्षेत्र में बीना रिफाइनरी से पेट्रोलियम उत्पादों को पहुंचाने में मदद करेगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version