पीएम मोदी ने लांच की पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना लांच की. पीएम ने ऐलान किया कि ऐसे बच्चों को उनकी हायर एजुकेशन के लिए लोन चाहिए होगा तो पीएम केयर्स उसमें उनकी मदद करेगा. सरकार अनाथ बच्चों के साथ है. हम बच्चों की हर तरह से मदद करेंगे. बच्चे पढ़ाई करेंगे तो आगे और भी पैसों की जरूरत होगी. उन्हें 18 साल से 23 साल तक स्टाइपेंड मिलेगा. 23 के होंगे तो 10 लाख रुपए और मिलेगा. कोई बीमारी कभी आ गई तो इलाज के लिए पैसे चाहिए होंगे. उनके गार्जियन को उसके लिए भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको आयुष्मान कार्ड दिया जा रहा है. इससे 5 लाख तक के इलाज का इलाज मुफ्त मिलेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने एक कोशिश करने का प्रयास किया है. इसके लिए एक विशेष संवाद सेवा शुरू की है. हेल्पलाइन पर बच्चे मनोवैज्ञानिक विषयों पर सलाह ले सकते हैं. उनसे चर्चा कर सकते हैं. कोरोना महामारी की मार पूरी दुनिया ने सही है. आपने जिस साहस और हौसले से इस संकट का सामना किया है. उस हौसले के लिए मैं आपको सलाम करता हूं.

पूरा देश आपके साथ है. मैं एक बात और कहूंगा कि कोई भी प्रयास और सहयोग आपके माता-पिता के स्नेह की भरपाई नहीं कर सकता, लेकिन उनके न होने पर मां भारती आपके साथ है.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles