चारधाम यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रिओं के साथ बड़ा हादसा: एक की मौत, पांच घायल

कोरोना महामारी के कारण दो साल तक बाधित रही चारधाम यात्रा को लेकर इस बार यात्रियों में जबरदस्त देखने को मिल रहा है. रोजाना भारी संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए पहुँच रहे हैं लेकिन इस बार कुछ यात्रियों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है. मृत्यु का कारण उच्च रक्तचाप, हृदय संबंधी समस्याएं रही है.

वहीं मंगलवार को चारधाम यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रिओं के साथ बड़ा हादसा होने की खबर भी सामने आ रही है. बता दें कि रुद्रप्रयाग गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीरी – बांसवाड़ा के बीच दो वाहनों की टक्कर हो गई, जिसमें चार यात्री घायल हो गए हैं. वहीं केदरानाथ धाम से लौट रहे दो युवकों की देवप्रयाग के पास बाइक स्लीप हो गई. इस हादसे में एक युवक की जान चली गई. जबकि एक घायल है.

बता दें कि गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बोलेरो भीरी बांसवाड़ा के बीच रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड की ओर जा रही एंबुलेंस से टकरा गया. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो वाहन सड़क में ही पलट गया. वाहन में आठ लोग सवार थे. हादसे में घायल चार लोगों को अगस्त्यमुनि अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया है.

दूसरी ओर देवप्रयाग के पास एक बाइक स्लीप हो गई. बाइक सवार एक युवक छिटककर सड़क से नीचे गहरी खाई में जा गिरा. इस दुर्घटना में पवन, पुत्र जय सिंह उम्र-30 घायल हो गया है. जबकि सड़क से लगभग 150 मीटर गहरी खाई में गिरे ललित, पुत्र लाजवेंद्र उम्र-21 वर्ष की जान चली गई. ये दोनों केदारनाथ से वापस पानीपत हरियाणा जा रहे थे.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles