उत्तराखंड में 24 जनवरी से भारी बारिश व बर्फबारी के आसार, पर्वतीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। आज यानी सोमवार शाम तक पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्रों में सक्रिय होने की संभावना है। बता दे कि जिसके चलते 24 से 26 जनवरी तक वर्षा-बर्फबारी हो सकती है।

हालांकि इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इससे प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में गिरावट आ सकती है।
बता दे कि प्रदेश में बीते तीन दिन से मौसम शुष्क बना है। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से कड़ाके की ठंड से राहत महसूस की जा रही है।

हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडरा रहे हैं। सोमवार को दिन में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिली रह सकती है।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड में सोमवार शाम से ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ सकती है। जिसके चलते तीन दिन बादलों का डेरा रहने की संभावना है।
इस बीच उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ आदि में कहीं-कहीं भारी वर्षा व बर्फबारी हो सकती है। निचले क्षेत्रों में गरज के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है।

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles