झारखंड हाई कोर्ट में आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बहुचर्चित चारा घोटाले के मामले में आज फिर से सुनवाई होगी. डोरंडा कोषागार Fodder Scam से 139.35 करोड़ रुपये के अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. जमानत मिलेगी या नहीं इसके लिए लालू प्रसाद के समर्थकों और परिजनों की नजर रांची के हाई कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई पर टिकी हुई है.

जमानत याचिका पर जस्टिस ए.के सिंह की अदालत में सुनवाई होगी. आपको बता दें कि लालू यादव चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में पांच साल की सजा काट रहे हैं. उन्हें बिरसा मुंडा होटवार जेल में रहना था लेकिन कई बीमारियों के चलते उन्हें 14 फरवरी 2022 से ही रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है.

बता दें कि इसी साल चार मार्च को लालू प्रसाद यादव की तरफ से जमानत याचिका लगाई गई थी, लेकिन कुछ गलतियों के कारण उन्हें दोबारा से याचिका दाखिल करना पड़ा. यही कारण है कि याचिका पर सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाते हुए 11 मार्च तय की गई थी. लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल का कहना है कि लालू प्रसाद अपनी आधी सजा जेल में गुजार चुके हैं. इसके अलावा वह इस समय बढ़ती उम्र के कारण 17 प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं. इसलिए उन्हें जमानत देने की याचिका लगाई गई है और उम्मीद है कि कोर्ट से उन्हें जमानत मिल भी जाएगी.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles