ताजा हलचल

दिल्ली में हवाला एजेंट गिरफ्तार, लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकी सगंठनों तक पहुंचाता था फंड

0

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिल्ली से मोहम्मद यासीन नाम के एक व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. यह लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकवादी संगठनों तक हवाला के जरिए फंड पहुंचा रहा था. पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान उसने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका से सूरत एवं मुंबई में हवाला के जरिए पैसे भेजे जा रहे हैं. इसके बाद अलग-अलग कूरियर के जरिए इस फंड को जम्मू कश्मीर भेजा जाता है.

केंद्रीय एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस यासीन को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस एवं जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए इसे एक बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है. रिपोर्टों के मुताबिक इस हवाला एजेंट ने कश्मीर के आतंकी संगठनों तक 10 लाख रुपए पहुंचाने की बात कबूली है.

इस रकम का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए हुआ. खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया था कि मीना बाजार इलाके से कोई व्यक्ति हवाला के जरिए जम्मू-कश्मीर फंड पहुंचा रहा है.

इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने जाल बिछाकर यासीन को गिरफ्तार किया. एजेंट की गिरफ्तारी तुर्कमान गेट से हुई. यासीन लोगों को दिखाने के लिए मीना बाजार में कपड़े का कारोबार करता था लेकिन उसका असली काम विदेशों से आने वाले पैसों को घाटी में आतंकी संगठनों तक पहुंचाना था. पूछताछ में उससे हवाला के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है.



NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version