ताजा हलचल

गोल्डी बराड़ कनाडा पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में, मूसेवाला की हत्या का है मास्टरमाइंड

0

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ का अब कनाडा पुलिस से बचना मुश्किल हो गया है. टोरांटो पुलिस ने हाल ही में देश के टॉप 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची जारी की है. इस सूची में गोल्डी बराड़ को 15वें स्थान पर रखा गया है.

पुलिस ने बराड़ के प्रोफाइल पर रेड कॉर्नर नोटिस का टैग लगाया है और कहा है कि वह हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश और अवैध हथियारों की आपूर्ति के लिए भारत सरकार द्वारा वांटेड है. इसके साथ ही पुलिस ने गोल्डी बराड़ सहित 25 अपराधियों की सूचना देने वाले को 7 लाख 50 हजार अमेरिकी डॉलर के इनाम की घोषणा की है.

इस सूची को बोलो प्रोग्राम की वेबसाइट पर भी शेयर किया गया है. बोलो प्रोग्राम कनाडा पुलिस की सोशल मीडिया, टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव इंगेजमेंट का लाभ उठाने वाली एक सफल पहल है, ताकि आम नागरिकों को कनाडा के मोस्ट वांटेड की तलाश में रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. किसी भी समय कनाडा में हजारों गिरफ्तारी वारंट पेंडिग पड़े रहते हैं.

इनमें से अधिकांश वारंट छोटे अपराधों के लिए होते हैं, लेकिन सैकड़ों बड़े अपराधों जैसे हत्या, यौन हमले और बच्चों के खिलाफ अपराध के मामलों में वांटेड अपराधियों की सूची को बोलो प्रोग्राम के जरिए प्रसारित किया जाता है. इस सूची में इनामी अपराधियों को भी शामिल किया जाता है और अपराधियों की सूचना देने वाले को 2.5 लाख रुपये तक की राशि इनाम में दी जाती है.

गौरतलब है कि गोल्डी बराड़ पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की हत्या करवाने का आरोप है. जब वह छात्र वीजा पर साल 2019 में पढ़ाई करने के लिए कनाडा म चला गया था, तो उसके खिलाफ कोई मामला नहीं था. साल 2019 से पहले उसके खिलाफ दर्ज सभी चार मामलों में उसे बरी कर दिया गया था. इसके बाद उसने कनाडा में बैठकर पंजाब में जबरन वसूली का रैकेट चलाना शुरू किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version