क्रिसमस के जश्न के बीच अमेरिका में हुआ बम विस्फोट, FBI कर रही है ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ की जांच

पूरी दुनिया क्रिसमस का जश्न मना रही है. लेकिन अमेरिका के नैशविल शहर की एक वीरान सड़क पर हुए विस्फोट ने सबको सकते में डाल दिया है. विस्फोट ऐसा हुआ कि आसपास की खिड़कियां हिल गईं, बिल्डिंगों को नुकसान हुआ और तीन लोगों को भी घायल कर दिया.

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि इसके पीछे जरूर कोई न कोई आतंकी मंशा है, विस्फोट अंतरराष्ट्रीय किस्म का है. फिलहाल एफबीआई इस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के प्रवक्ता डॉन आरोन ने बताया कि ”सुबह 6:30 बजे विस्फोट हुआ जोकि “एक जानबूझकर किया गया कार्य” लग रहा है.” पुलिस ने ये भी बताया कि ऐसा लगता है कि विस्फोट के लिए किसी वाहन का इस्तेमाल किया गया है.

पुलिस ने बताया कि इलाज के लिए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. हालांकि इनमें से किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी है. एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बताया है कि इस मामले की जांच का नेतृत्व ‘FBI’ खुद करेगी.

एफबीआई अमेरिका की प्राथमिक कानून प्रवर्तन एजेंसी है जो फेडरल अपराधों की जांच के लिए जिम्मेदार है, जैसे कि विस्फोट और आतंकवाद से जुड़े मामले. आपको बता दें कि घटना की जांच के समय शराब, तंबाकू, फायर सर्विस और विस्फोटक ब्यूरो के जांचकर्ता भी घटनास्थल पर मौजूद थे.

शुक्रवार की सुबह इस क्षेत्र में काले धुएं के बादलों को आसमान में लहराते हुए देखा गया. इस एरिया को शहर के पर्यटन का केंद्र माना जाता है, ये पूरा क्षेत्र बार, रेस्टोरेंट और बाकी चीजों से घिरा हुआ है. जैसे ही बम विस्फोट की घटना घटी आसपास की इमारतें हिल गईं, साथ ही दूर-दूर तक विस्फोट की आवाज सुनाई दी.

मुख्य समाचार

हरियाणा: नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों को मिले विभाग

हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब...

राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

Topics

More

    Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

    दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

    राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

    मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

    Related Articles