ताजा हलचल

Apple और अन्य ने भारत के पीसी आयात प्रतिबंधों के विरोध में पत्र पर किए हस्ताक्षर

0

आईफोन निर्माता एप्पल ने पिछले महीने भारत द्वारा तकनीकी आयात प्रतिबंधों की अचानक शुरुआत के बारे में चिंता व्यक्त करने के लिए अमेरिकी व्यवसायों के एक समूह के साथ मिलकर दावा किया है कि यह कदम वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने के भारत के लक्ष्य को नुकसान पहुंचाएगा और उपभोक्ताओं को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल सहित कम से कम आठ अमेरिकी व्यापार समूहों ने अमेरिकी अधिकारियों को एक पत्र लिखा है, जिसमें उनसे भारत को एक नई नीति पर पुनर्विचार करने के लिए प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया गया है। 1 नवंबर से शुरू होने वाली इस नीति के लिए लैपटॉप, टैबलेट, सर्वर और डेटा सेंटर घटकों जैसे प्रौद्योगिकी उत्पादों को आयात करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होगी।

एप्पल ने भारत में अगली पीढ़ी के आईफोन 15 का निर्माण भी शुरू कर दिया है। ब्लूमबर्ग के सूत्रों के अनुसार, तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप प्लांट चीन में कारखानों से शिपिंग शुरू करने के कुछ हफ्तों बाद ही डिलीवरी के लिए कमर कस रहा है, क्योंकि कंपनी भारत से आने वाले नए आईफोन की मात्रा में तेजी से वृद्धि करना चाहती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version