वाराणसी के अलावा इन दो सीटों से लड़ सकती हैं प्रियंका, राहुल और सोनिया को लेकर खत्म हुआ सस्पेंस

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी या प्रयागराज व फूलपुर से अथवा अन्य किसी सीट को चुनेंगी, इस पर मंथन शुरू हो गया है। पार्टी उनके लिए प्रदेश की पांच सीटों पर होमवर्क में जुटी है। हालांकि प्रदेश नेतृत्व की पहली प्राथमिकता वाराणसी है। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे चुनौती दी जा सके। दूसरी तरफ राहुल गांधी के अमेठी तो सोनिया गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू हो गई है।

रायबरेली में सोनिया गांधी के चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। स्थानीय कार्यकर्ता बूथवार तैयारी में जुट गए हैं। वे सोनिया गांधी के नाम पर प्रचार भी शुरू कर दिए हैं। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस की परंपरागत सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारने के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि गांधी परिवार के सदस्यों का समाजवादी पार्टी दिल खोलकर समर्थन करेगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय कहते हैं कि वह चाहते हैं कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें। यहां का समीकरण माकूल है। यदि वह यहां से नहीं लड़ती हैं तो अन्य जिस भी सीट पर उनकी इच्छा होगी, वहां से चुनाव लड़ाया जाएगा। संगठन पूरी रणनीति से उन्हें न सिर्फ चुनाव लड़ाएगा बल्कि जीत दर्ज कराएगा। यह लोकसभा चुनाव कई तरह के अहम बदलाव का गवाह बनेगा।

मुख्य समाचार

मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

नैनीताल: गोलीबारी की घटना से दहला हल्दूचौड़, इस वजह से हुआ हंगामा

नैनीताल| हल्दूचौड़ क्षेत्र में गोलीबारी की घटना की सूचना...

Topics

More

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

    अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

    Related Articles