एग्जिट पोल ने बढ़ाई अखिलेश की धड़कनें, यूपी में भाजपा-सपा की बैठकें शुरू

एग्जिट पोल में सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को लगा है. विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी सरकार बनाने की तैयारी भी शुरू कर दी थी. लेकिन एग्जिट पोल में उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. वहीं यूपी में अगर सभी एग्जिट पोल्स के अनुसार भाजपा प्रचंड बहुमत से आती दिख रही है. चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सरकार बनाने का दावा कर रहे थे. एग्जिट पोल के बाद सपा खेमे में खामोशी छाई हुई है. वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेता उत्साहित है. हालांकि यह अभी एग्जिट पोल के आंकड़े हैं, असली तस्वीर 10 मार्च को साफ होगी. दूसरी ओर प्रदेश के प्रशासनिक अफसर भी दो दिन तक चुप्पी बनाए हुए हैं.

वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता खुश नजर आ रहे हैं. एग्जिट पोल के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट कर कहा कि एग्जिट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है. मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है. 400 सीट जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव जी मतगणना के पहले ही 300 पर आ गए, 10 मार्च को गठबंधन के साथ 100 भी नहीं जीत पाएंगे, प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार फिर बनेगी. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं ने पूर्ण समर्पण के साथ बिना रुके, बिना थके, सतत परिश्रम किया है, उनके परिश्रम से प्रदेश में फिर एक बार कमल खिलने जा रहा है.

एग्जिट पोल के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम सरकार बना रहे हैं. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कहा कि सातवें और निर्णायक चरण में एसपी गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार, हम सरकार बना रहे हैं. अखिलेश यादव ने आज एक बार फिर ट्वीट करते हुए सभी एग्जिट पोल को नकार दिया है. ‌वहीं दूसरी ओर राजधानी लखनऊ में भाजपा सपा की बैठकों और मुलाकात का दौर शुरू हो गया है.

मुख्य समाचार

राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

Topics

More

    राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

    1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

    उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

    24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

    अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी: बड़ी दुर्घटना टली, जांच जारी

    अगरतला से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही अगरतला-लोकमान्य...

    Related Articles