करियर

रोजगार मेले में 71,000 युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, PM मोदी देेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार को विभिन्न सरकारी विभागों में शामिल होने जा रहे लगभग 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और उन्हें वर्चुअली संबोधित भी करेंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ‘रोजगार मेला’ देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा और केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं।

देश भर से चयनित ये नई भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, इंस्पेक्टर ऑफ पोस्ट, कमर्शियल-कम-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, लोअर डिवीजन जैसे विभिन्न पदों पर होंगी. लिपिक, अनुविभागीय अधिकारी और कर सहायक आदि शामिल हैं।  

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. इससे आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है।

नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।  

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version