एक नज़र इधर भी

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, दृश्यता कम होने से उड़ानों पर दिखा असर

0

दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि बिजली के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं। हालांकि आंधी-बारिश और गहरे बादलों के कारण सड़कों पर दृश्यता भी कम है। आंधी और तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से उड़ानें भी प्रभावित होने की खबर है।

इसी के साथ मौसम विभाग ने शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे और एक दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दे कि गुरुवार रात हुई बारिश के कारण अधिकतम तापमान 34.9 और न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

शुक्रवार सुबह 8:30 बजे तक 1.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्रों में सर्वाधिक बारिश पूसा में 47.2 मिमी हुई। पालम में 22.2, आयानगर में 10.8, जाफरपुर में 10, दिल्ली विश्वविद्यालय में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

जबकि अधिकतम तापमान विभिन्न इलाकों में 33 से 36 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 17.8 से लेकर 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अभी अगले दो से तीन दिन दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास रूक-रुक के हल्की बारिश व हवाएं चलने का अनुमान है।

सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू चली। 22 मई को अधिकतम तापमान 43.7 और 23 मई को न्यूनतम तापमान 43.5 दर्ज हुआ था।

वहीं कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया था। लेकिन 23 मई रात से मौसम ने करवट ले ली। उसके बाद से मौसम सुहावना ही बना हुआ है।

एयरपोर्ट अधिकारी ने जानकारी दी है कि खराब मौसम की वजह से आज सुबह कुल चार उड़ानें जयपुर डायवर्ट की गईं। सभी उड़ानें अलग-अलग शहरों से दिल्ली आ रही थीं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version