एक नज़र इधर भी

एयर इंडिया के यात्री के खाने में मिली तीखी ब्लेड, कंपनी बोली- भूल हो गई…

0

एयर इंडिया फ्लाइट में एक यात्री के खाने में मेटल ब्लेड मिला है. यात्री ने इसे खतरनाक करार दिया है, साथ ही इसके लिए एयरलाइन कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आवाज उठाई है. दरअसल हाल ही में एयर इंडिया की एक फ्लाइट AI175 बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरती है. बीच सफर, मैथ्युरेस पॉल नामक एक यात्री जो पेशे से पत्रकार था, उसे कैटरिंग द्वारा अंजीर चाट डिश परोसी जाती है, जिसका वह सेवन भी करता है. मगर खाना चबाते हुए उसे मुंह के भीतरी सतह पर कुछ नुकीला सा महसूस होता है, जब वह खाने को उगलता है, तो उसकी आखें फटी की फट रह जाती है…

पत्रकार मैथ्युरेस पॉल के एक्स पोस्ट के मुताबिक, एयर इंडिया की इन-फ्लाइट कैटरिंग द्वारा परोसी जाने वाली अंजीर चाट डिश में मेटल ब्लेड था, जिसे अनजाने में पॉल ने कुछ सेकंड्स के लिए खा भी लिया था. हालांकि जब उसे इसका पता चला तो उसने कैटरिंग सर्विस से इसकी शिकायत भी की. मगर उन्होंने इसके लिए सिर्फ माफी मांगी और दूसरा कटोरा लेकर खाना परोस दिया.

पॉल ने अपने इस एक्स पोस्ट में आगे बताया कि, फ्लाइट में ब्लेड का होना खतरनाक है. इससे उनकी जीभ भी कट सकती थी. वहीं अगर उनकी जगह किसी बच्चे को कोई खाना परोसा होता, तो स्थिति शायद और भी गंभीर हो सकती थी.

न सिर्फ इतना, बल्कि पॉल ने ये भी आरोप लगाया कि, इस घटना के कुछ दिन बाद एयर इंडिया की ओर से उन्हें एक पत्र मिलता है, जिसमें मुआवजे के तौर पर उन्हें दुनिया में कहीं भी मुफ्त बिजनेस क्लास यात्रा की पेशकश की गई थी, हालांकि पॉल ने इसे रिश्वत करार देते हुए ठुकरा दिया था.

वहीं दूसरी ओर टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने मामले को लेकर बयान जारी किया है. उन्होंने इस घटना को स्वीकार करते हुए खाने में ब्लेड की मौजूदगी की पुष्टि की है. एयरलाइन कंपनी के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा कि, मामले की जांच की गई है. यात्री के खाने में ब्लेड कैटरिंग सर्विस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली वेजिटेबल प्रोसेसिंग मशीन से निकली है.

हालांकि, डोगरा ने पॉल के एयर इंडिया ने मुआवजे के रूप में दुनिया में कहीं भी मुफ्त बिजनेस क्लास यात्रा की पेशकश के दावे पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है.

Exit mobile version