ताजा हलचल

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर मंडरा रहा संकट, रिलीज की तारीख फिर टली

0

कंगना रनौत की आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर हाल एक बड़ी खबर सामने आई है. फिल्म की रिलीज़ की तारीख को अब 6 सितंबर से टाल दिया गया है. इस फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज़ होते ही विवादों का ताता शुरू कर दिया था और यह विवाद अब फिल्म की रिलीज़ को भी प्रभावित कर रहा है.

फिल्म ‘इमरजेंसी’ की कहानी 1975 में भारत में लगे आपातकाल की घटनाओं पर आधारित है. कंगना रनौत इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. इस भूमिका के लिए कंगना की काफी सराहना हो रही थी, लेकिन फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ के बाद से ही इसे लेकर विवाद बढ़ गए हैं.

फिल्म के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है. कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड ने भी पुष्टि की कि फिल्म को अभी तक सर्टिफिकेट नहीं मिला है और इसे लेकर शिकायतें दर्ज की गई हैं. सेंसर बोर्ड ने यह भी कहा कि अगर फिल्म में सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले दृश्य पाए गए तो उन्हें हटा दिया जाएगा.

कंगना रनौत ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेशन मिलने में देरी हो रही है क्योंकि सेंसर बोर्ड को धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बहुत से लोग फिल्म के खिलाफ जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं, जिससे सर्टिफिकेशन प्रक्रिया प्रभावित हो रही है.

फिल्म की रिलीज़ पहले भी कई बार टल चुकी है. पहले यह फिल्म नवंबर 2023 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिर इसे जून 2024 के लिए स्थगित कर दिया गया था. इस बार भी फिल्म की रिलीज़ पर संकट मंडरा रहा है और अब देखना यह होगा कि यह फिल्म कब पर्दे पर आती है. ‘इमरजेंसी’ के विवाद और सेंसर बोर्ड की नज़रों में रहते हुए, दर्शकों और कंगना के फैंस को इस फिल्म की रिलीज़ के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

Exit mobile version