ताजा हलचल

कोलकाता डॉक्टर मर्डर मामला: एक्टर और पूर्व टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती को मिली रेप और हत्या की धमकियां

0
एक्टर और पूर्व टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद कोलकाता डॉक्टर मर्डर मामले में न्याय की उम्मीद बढ़ी है, लेकिन दूसरी ओर इस पर खूब राजनीति भी हो रही है. एक्टर और पूर्व टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने जब दूसरे फिल्मी सितारों के साथ मिलकर 31 साल की डॉक्टर की हत्या और रेप मामले का विरोध जताया, तो उन्हें सोशल मीडिया पर रेप और हत्या की धमकियां मिलने लगीं. मिमी चक्रवर्ती के साथ विरोध प्रदर्शन में रिद्धि सेन, अरिंदम और मधुमिता सरकार शामिल हुईं थी.

मिमी प्लेटफॉर्म एक्स पर आईं, तो इंस्टाग्राम पर मिली धमकियों के स्क्रीनशॉट शेयर किए. उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘और हम महिलाओं को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं? इनमें से कुछ यहां हैं. जहरीले आदमियों ने रेप की धमकियों को सामान्य बना दिया, जो मुखौटा लगाकर उस भीड़ में शामिल हैं जो महिलाओं के साथ खड़े होने की बात कर रहा है. किस तरह की परवरिश और शिक्षा इसकी अनुमति देती है?’

मिमी चक्रवर्ती साल 2019 से 2024 तक जादवपुर लोकसभा सीट से सांसद रही थीं. पश्चिम बंगाल के छोटे बड़े शहरों की महिलाएं सड़कों पर उतर कर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में 31 साल की डॉक्टर के रेप और हत्या का विरोध कर रही हैं. 14 अगस्त से आंदोलनकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर एकत्रित हैं. बता दें कि पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. डॉक्टर मर्डर मामले में मुख्य आरोपी संदीप घोष घिरते जा रहे हैं. सीबीआई मामले की जांच में व्यस्त है.

खबर आई है कि कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से कुछ घंटे पहले, पश्चमि बंगाल सरकार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिसमें बताया गया है कि विभागीय जांच में संदीप घोष और कुछ बेईमान ठेकेदारों के बीच सांठगांठ पाई गई है.

Exit mobile version